इंग्लैंड पहुंचते ही धोनी के खिलाड़ी ने किया धमाका, डेब्यू मैच में बल्ले से मचाया गदर, टीम इंडिया से है बाहर
Advertisement
trendingNow12352139

इंग्लैंड पहुंचते ही धोनी के खिलाड़ी ने किया धमाका, डेब्यू मैच में बल्ले से मचाया गदर, टीम इंडिया से है बाहर

दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर से बाहर चल रहे हैं. वह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. महेंद्र सिंह धोनी जब इस टीम के कप्तान थे तो उन्होंने रहाणे को खरीदा था.

इंग्लैंड पहुंचते ही धोनी के खिलाड़ी ने किया धमाका, डेब्यू मैच में बल्ले से मचाया गदर, टीम इंडिया से है बाहर

दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर से बाहर चल रहे हैं. वह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. महेंद्र सिंह धोनी जब इस टीम के कप्तान थे तो उन्होंने रहाणे को खरीदा था. इस बल्लेबाज ने धोनी के भरोसे को सही साबित किया. हालांकि टीम इंडिया से लगातार बाहर रहने के कारण वह अब इंग्लैंड में क्रिकेट खेल रहे हैं.

इंग्लैंड में कर दिया कमाल

रहाणे ने इंग्लैंड में खेले जा रहे वन-डे कप में शानदार प्रदर्शन किया है. उनकी इस पारी ने एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच उनकी चर्चा शुरू कर दी है. रहाणे इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट वन-डे कप में लेस्टरशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट में उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेले गए मैच में 60 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 9 चौके शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें: IND vs SL T20: श्रीलंका से हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत का यह खूंखार बल्लेबाज, आंख मूंदकर भी मार देता है छक्के

टीम को दिलाई जीत

रहाणे की इस पारी की बदौलत लेस्टरशायर ने 370 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में नॉटिंघमशायर की टीम 14 ओवर में 6 विकेट पर 89 रन बनाए. बारिश के कारण उसे 14 ओवर में 105 रन का टारगेट मिला था. इस तरह लेस्टरशायर ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 15 रन से मैच को जीत लिया.

 

 

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड क्रिकेट में मची सनसनी! IND vs SL सीरीज से पहले इस क्रिकेटर ने बल्ले से उड़ाया गर्दा, फिर गेंद से मचाया कहर

सोशल मीडिया पर छाए रहाणे

रहाणे के इस शानदार प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसक जमकर तारीफ कर रहे हैं. कई लोग यह कह रहे हैं कि रहाणे अभी भी भारतीय टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं. उन्होंने पिछला टेस्ट जुलाई 2023 में खेला था, जबकि पिछला वनडे 2018 में खेला था. इसके बावजूद इंग्लैंड में उनका प्रदर्शन यह साबित करता है कि उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है.

 

 

ये भी पढ़ें: ​रोहित शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खबर, भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले 'हिटमैन' को हुआ तगड़ा नुकसान

ऐसा रहा है रहाणे का करियर

रहाणे का आईपीएल में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे और कई महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं. रहाणे के इस शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस अब उनकी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता इस पर क्या फैसला लेते हैं. रहाणे ने 85 टेस्ट में 5077, 90 वनडे में 2962 और 20 टी20 में 375 रन बनाए हैं. आईपीएल में उन्होंने 185 मुकाबलों में 4642 रन बनाए हैं.

Trending news